अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से सिर्फ एक मिस कॉल दें

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  • 24x7 उपलब्ध
  • बिना किसी मूल्य के
खाता विवरण

ग्राहकों को लाभप्रद तकनीक द्वारा बाधारहित और सुविधाजनक बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराने हेतु बैंक खाते में उपलब्ध शेष राशि जानने के लिए मिस्ड कॉल की सुविधा की शुरुआत है. सभी ग्राहक जिन्होंने अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत किया है वे अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 8468001111 पर मिस्ड कॉल देकर अपने खाते की शेष राशि की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.


उक्त नंबर पर कॉल करने के बाद पहली रिंग जाने के पश्चात कॉल स्वत: समाप्त हो जाएगी. इसके पश्चात ग्राहक खाते के अंतिम 4 अंक एवं खाते में वर्तमान शेष राशि के साथ एसएमएस प्राप्त होगा।


इस सुविधा की प्रमुख विशेषताएं इस प्रकार हैं
  • यह सुविधा नि:शुल्क है.
  • यह सुविधा 24X7 उपलब्ध है.
  • बचत बैंक (एसबी), चालू खाता (सीए), ओवरड्राफ्ट (ओडी) और कैश क्रेडिट (सीसी) के अंतर्गत खातों की शेष राशि इस सुविधा के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी.
  • एक मोबाइल नंबर के साथ ग्राहक के एक से अधिक खाते हो सकते हैं. इस मामले में ग्राहक को अधिकतम 320 शब्द (2 एसएमएस) भेजा जाएगा. अन्य शेष खातों के लिए, ग्राहक एसएमएस बैंकिंग सेवाओं का लाभ ले सकते है या हमारे संपर्क केंद्र पर कॉल कर सकते है.
  • ग्राहक एक दिन में अधिकतम 3 बार इस सुविधा का लाभ ले सकते है.

इस सुविधा को प्राप्त करने हेतु आवश्यकताएं
  • ग्राहक का मोबाइल नंबर बैंक में पंजीकृत होना चाहिए.
  • इस योजना के अंतर्गत एसबी, सीए, ओडी, सीसी योजना के तहत खाते पात्र हैं.
  • ग्राहक को उपर्युक्त नंबर पर अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से मिस कॉल करना होगा.
  • केवल निवासी खातों अर्थात घरेलू मोबाइल नंबर के साथ खातों के लिए यह सुविधा उपलब्ध है. अन्य शब्दों में, ग्राहक को ऑवरसीज़ कोड/मोबाइल नंबर पर कोई एसएमएस नहीं भेजा जाएगा.

चेतावनी
  • मोबाइल नंबर के खो जाने / चोरी होने / जमा करने / परिवर्तित होने पर तत्काल अपने आधार शाखा में मोबाइल नंबर को डिलीट / परिवर्तन करने के लिए संपर्क करें.
  • यदि आपने अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत नहीं किया है, तो इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए कृपया अपने आधार शाखा से पंजीकरण हेतु संपर्क करें.

लघु विवरण

ग्राहकों को परेशानी मुक्त और सुविधाजनक बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के बैंक के प्रयास में, डिजिटल बैंकिंग ने एक और ग्राहक केंद्रित सेवा अर्थात लघु विवरणी हेतु "मिस्ड कॉल" सुविधा को सक्षम किया है। इस सेवा का उपयोग करके, जिन ग्राहकों ने अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत किया है, वे अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 8468001122 पर सिर्फ एक मिस्ड कॉल देकर अपने खातों का लघु विवरणी प्राप्त कर सकते हैं।


प्राप्त होनी वाली सुविधा की प्रक्रिया संबंधी प्रवाह निम्नानुसार है:
  • ग्राहक ऊपर बताए गए नंबरों पर कॉल करेंगे। सिस्टम एक रिंग के बाद कॉल को डिस्कनेक्ट कर देगा और फिर पुष्टि करेगा कि कॉल ग्राहक के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से किया गया है है एवं उत्तर में एसएमएस भेजा जाएगा।
  • एक ही मोबाइल नंबर वाले कई खातों के मामले में, सिस्टम यह जांच करता है कि ग्राहक ने पसंदीदा खाता संख्या पंजीकृत की है या नहीं। यदि ग्राहक ने पसंदीदा खाता संख्या पंजीकृत नहीं की है, तो ग्राहक को खाता विशिष्ट सेवाओं का लाभ उठाने के लिए अपना पसंदीदा नंबर पंजीकृत करने के लिए एक एसएमएस भेजा जाएगा।
  • ग्राहक अपना पसंदीदा खाता नंबर "REG < खाता संख्या के अंतिम 4 अंक" एसएमएस भेजकर पंजीकृत कर सकते हैं। उदाहरण के लिए REG 0811 से 9176612303 (सामान्य शुल्क) या 5616150 (प्रीमियम शुल्क) पर। ग्राहक किसी भी समय अपना पसंदीदा खाता नंबर बदल सकते हैं, इसके लिए उन्हें किसी अन्य खाता नंबर को पसंदीदा खाता संख्या के रूप में पंजीकृत करना होगा।
  • एक ही मोबाइल नंबर वाले एकाधिक खातों के मामले में, यदि ग्राहक ने अपना पसंदीदा खाता कॉन्फ़िगर नहीं किया है, तो ग्राहक केवल शेष राशि पूछताछ सेवा का लाभ उठा सकता है।
  • यदि मोबाइल नंबर उक्त योजना के अंतर्गत किसी खाते से संबद्ध नहीं है तो ग्राहक को कोई एसएमएस नहीं भेजा जाएगा।
  • वर्तमान समझौते के अनुसार, लघु विवरणी के लिए टेएट (टर्न अराउंड टाइम) एक समान ही रहेगा।
  • यह सुविधा 24x7 उपलब्ध है।
  • लघु विवरणी दिन में केवल एक बार ही उपलब्ध होगा।
ग्राहक के प्राप्त होने वाली सुविधाएं ग्राहक के प्राप्त होने वाली सुविधाएं
ग्राहकों को कोई शुल्क नहीं देना होगा क्योंकि एक रिंग के बाद कॉल डिस्कनेक्ट हो जाएगी और ग्राहक को एसएमएस के माध्यम से शेष राशि प्राप्त हो जाएगी। (यदि एक ही पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक से अधिक खाते हैं तो केवल एसएमएस शुल्क लगाया जाएगा, ताकि निर्धारित प्रारूप में एसएमएस भेजकर किसी एक खाते को प्राथमिक खाता बनाया जा सके।) इसमें लगने वाली लागत काउंटर पर या संपर्क केंद्र पर कॉल करने की लागत की तुलना में बहुत कम होगी।
ग्राहकों को शाखा में कतार में खड़े रहने या संपर्क केंद्र के साथ लंबे समय तक संपर्क में रहने की आवश्यकता नहीं है। उत्पाद प्रोफ़ाइल में वृद्धि.
ग्राहक किसी भी समय (24X7) अपने खाते का शेष राशि जान सकते हैं। शाखाओं के संपर्क केंद्रों में कार्य का बोझ कम करना।

चेतावनी
  • मोबाइल नंबर खोने/चोरी होने/समर्पण करने/बदलने की स्थिति में तुरंत बदले ।
  • मोबाइल नंबर हटाने/बदलने के लिए बेस ब्रांच से संपर्क करें।

माइक्रो-इंश्योरेंस

माइक्रो इंश्योरेंस के लिए बस एक मिस्ड कॉल दें

PMJJBY के लिए 8468001133 डायल करें
PMSBY के लिए 8468001144 डायल करें

  • बैंक का बीमा साझेदार - नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड।

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