अपने भरोसेमंद बैंक एवं इसकी सुविधाओं को आसानी से एक्सेस करें.
अपने घर में आराम से।
- बैंकिंग, घर पर
- वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुविधाजनक
- आसानी से प्राप्त और उत्कृष्ट सेवा
डोर स्टेप बैंकिंग
-
परिचय
-
उपलब्ध सेवाएं
-
प्रक्रिया
-
विस्तृत विवरण
डोर स्टेप बैंकिंग : परिचय
पीएसबी एलायंस डोर स्टेप बैंकिंग सेवा इस संबंध में एक ऐसी सुविधा है जो सभी बैंकों के ग्राहकों की वित्तीय और गैर-वित्तीय दोनों बैंकिंग आवश्यकताओं को पूरा करने का एकल माध्यम है. बैंक ऑफ बड़ौदा पीएसबी अलायंस डोर स्टेप बैंकिंग सेवा पहल के अंतर्गत अधिकृत एजेंसियों के माध्यम से 70 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों और दृष्टिबाधितों सहित दिव्यांग / अशक्त व्यक्तियों के लिए डोर स्टेप बैंकिंग सेवाओं की शुरुआत करने वाले सदस्य बैंकों में से एक है.
डोर स्टेप बैंकिंग : उपलब्ध सेवाएं
पीएसबी एलायंस डोर स्टेप बैंकिंग सेवाओं के अंतर्गत सेवाएं
खाताधारक निम्नलिखित सेवाओं में से अपनी वांछित सेवा को बुक कर सकते हैं
गैर वित्तीय लेन देन
- परक्राम्य लिखतों (चेक / ड्राफ्ट / भुगतान आदेश आदि) को पिक अप करना
- खाता विवरणी के लिए अनुरोध
- नई चेक बुक प्राप्त करने हेतु मांग पर्ची को पिक अप करना
- गैर वैयक्तिकृत चेक बुक, ड्राफ्ट, भुगतान आदेश(पे ऑर्डर), सावधि जमा रसीद, पावती आदि की डिलीवरी करना.
- 15 जी / 15 एच फॉर्मो की स्वीकृति
- टीडीएस / फॉर्म 16 प्रमाणपत्र जारी करना
- प्री पेड लिखत / गिफ्ट कार्ड की डिलीवरी
- स्थायी अनुदेश जारी करना
- डिजीटल जीवन प्रमाणपत्र प्रस्तुात करना
- नामित व्यक्ति को अपडेट करना / जोड़ना / हटाना संभव है.
- Acceptance of IT challan / Government Business/GST
वित्तीय लेन देन
- नकद आहरण
- निधि अंतरण सुविधा .
वेब एप्लिकेशन कस्टमर यूआरएल
वेंडर | यूआरएल |
---|---|
मेसर्स पीएसबी एलायंस प्राइवेट लिमिटेड | https://dsb.imfast.co.in/doorstep/login |
एप्लिकेशन डाउनलोड करने हेतु यूआरएल
वेंडर | यूआरएल |
---|---|
मेसर्स पीएसबी एलायंस प्राइवेट लिमिटेड | https://www.doorsteppsba.com/doorstep/customerlogin |
डोर स्टेप बैंकिंग : प्रक्रिया
- ग्राहक द्वारा 4 चैनलों जैसे कि डीएसबी मोबाइल ऐप / वेब पोर्टल / बीओबी वर्ल्ड ऐप / कॉल सेंटर में से किसी के एक के माध्यम से स्वंय को पंजीकृत कर सकता है।
- जब एजेंट ग्राहक के घर पर पहुंच जाता है तो ग्राहक एजेंट के साथ उपलब्ध सेवा कोड से मेल खाने के बाद डीएसबी एजेंट को दस्तावेज सौंपेगा. ग्राहक के पास विधिवत भरी हुई / हस्ताक्षरित “जमा पर्ची” होगी (प्रस्तुत किए जाने वाले लिखत/ तों की जानकारी सहित).
- इसके बाद ग्राहक एजेंट को लिखत सौंपेगा जिसे एजेंट द्वारा ग्राहक के समक्ष ही निर्धारित लिफाफे में डालकर सील कर दिया जाएगा. एजेंट से यह अपेक्षित है कि वह अपने एप्प में उपलब्ध सूचनाओं से लिखत की जानकारी का मिलान करे और मिलान होने पर ही इसे स्वीकार करे.
- एजेंट द्वारा एकल पिक अप अनुरोध के अंतर्गत कई लिखतों को पिक अप किया जा सकता है. तथापि, एकल अनुरोध आईडी में विभिन्न प्रकार के लिखतों को शामिल नहीं किया जा सकता है.
अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें www.psbdsb.in
डोर स्टेप बैंकिंग : विस्तृत विवरण
- भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा निर्धारित मानदंडों के अनुसार 2015 में निर्दिष्ट शाखाओं में बैंक के ग्राहक(ओं) को "यूनिवर्सल टच पॉइंट्स के माध्यम से डोरस्टेप बैंकिंग" सुविधा प्रदान करने के लिए बैंक ने बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड और मैसर्स इंटीग्रा माइक्रोसिस्टम पी लिमिटेड को सेवा प्रदाता के रूप में नियुक्त किया है. कृपया नीचे दिये गए शाखाओं की सूची प्राप्त करें।
- बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड द्वारा नियुक्त डोरस्टेप बैंकिंग एजेंट 1141 शाखाओं को कवर करेंगे, जबकि मेसर्स इंटीग्रा माइक्रोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड द्वारा नियुक्त किए गए लोग पूरे भारत में शेष 874 शाखाओं को कवर करेंगे।
- टोल फ्री नंबर 9152220220 है।
- ग्राहक सेवाएं 1) डीएसबी मोबाइल ऐप, 2) वेब आधारित, 3) बॉब वर्ल्ड ऐप और 4) कॉल सेंटर के माध्यम से प्रदान की जायेगी।
- डोरस्टेप बैंकिंग की प्रत्येक सेवा के लिए शुल्क रु. 75 के साथ जीएसटी लागू होगा ।
- चयनित केंद्रों और लिंक शाखाओं की सूची।
सहायता चाहिए ?
-
टोल फ्री नंबर .
विदेश से कॉल करने वाले
घरेलू ग्राहकों के लिए 24x7 उपलब्धता:
+91 79-66296009