हमारे एटीम केवल नकदी आहरण से कुछ ज्यादा ऑफर करते है.
बैंकिंग सेवाओं के लिए हमारे 11,000 + ATMs and Cash Recycler
- More than 11000 ATMs and Cash Recycler within India
- उपयोगकर्ता के अनुकूल ग्राफिक स्क्रीन
- निर्देशों का पालन करना आसान
एटीएम
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परिदृश्य
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उपलब्ध सेवाएं
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गैर बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहकों के लिए सेवाएं
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एटीएम का उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण सूचना
एटीएम : परिदृश्य
भारत में 11000 से भी अधिक एटीएम और कैश रिसाइक्लर सेट-अप हैं- इसके साथ हम यह सुनिश्चित करते हैं कि आप आसपास एटीएम की सुविधा उपलब्ध हो। उपयोगकर्ता के अनुकूल ग्राफिक स्क्रीन और अपनी पसंदीदा भाषा में निर्देशों का अनुपालन में आसान हमारे एटीएम, बैंकिंग को सहज बनाता है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने नेशनल फाइनेंशियल स्विच (एनएफएस), वीज़ा, मास्टर कार्ड, डिस्कवर, जेसीबी और यूनियनपे के साथ भागीदारी की है, इसलिए एनएफएस, वीज़ा और मास्टरकार्ड, डिस्कवर, जेसीबी और यूनियन कार्ड के सदस्यों द्वारा जारी डेबिट/एटीएम कार्ड हमारे सभी एटीएम पर स्वीकार किए जाते हैं.
एटीएम : उपलब्ध सेवाएं
एटीएम के लिए :
- नकद आहरण .
- शेषराशि का पता लगाना .
- पिन बदलना .
- लघु विवरणी .
- कार्ड से कार्ड में निधि अंतरण .
- एनईएफटी धन प्रेषण.
- चेक बुक अनुरोध .
- आधार सीडिंग .
- एटीएम पिन को पुन: जनरेट करने हेतु ग्रीन पिन की सुविधा .
- मोबाईल पर नकद .
- कार्डलेस नकद निकासी (यूपीआई एटीएम)
- कार्ड लिमिट सेट करना
- कार्ड चैनल इनेबल/डिसेबल करें
सीआरएम ( कैश रिसाइकलर मशीन) पर उपलब्ध सेवाएं:
- बिना कार्ड के नकद जमा
- कार्ड द्वारा नकद जमा
- नकद निकासी .
- शेष राशि का पता करना .
- पिन बदलना .
- लघु विवरणी .
- त्वरित नकद
एटीएम : गैर बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहकों के लिए सेवाएं
अन्य बैंकों (एनएफएस के सदस्य) के ग्राहक भी 4 मूलभूत सुविधाओं यथा पिन बदलने, नकदी आहरण आदि के लिए हमारे एटीएम का उपयोग कर सकते हैं. अन्य सेवाओं के लिए कार्ड जारीकर्ता बैंक द्वारा निर्धारित शुल्क लागू होंगे.
दृष्टि बाधित व्यक्तियों हेतु टॉकिंग (बोलने वाले ) एटीएम
टॉकिंग एटीएम दृष्टिहीन व्यक्तियों को कभी भी नकद प्राप्त करने के लिए वित्तीय एक्सेास प्रदान उपलब्ध कराते हैं और कमजोर दृष्टि वाले , अनपढ़ व वृद्ध व्यsक्तियों को भी ज्यादा से ज्यादा बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराते हैं.
टॉकिंग एटीएम कैसे काम करता है
- टॉकिंग एटीएम का उपयोग करने के लिए आपको पहले एटीएम मशीन पर एक ऑडियो जैक को ढूँढना होगा और टॉकिंग मोड को सक्षम करने के लिए उस ऑडियो जैक में मानक 3.5 मिमी हेडसेट इंसर्ट करना होगा. इसके बाद आपको वेलकम ऑडियो संदेश सुनाई देगा.
- एटीएम की-पैड उभरे हुए डॉट (बिंदु) के साथ एक मानक टेलीफोन की-पैड के समान होता है
- सभी ऑडियो अनुदेश इंटरएक्टिव वॉइस रिस्पांस (आईवीआर) के रूप में होते हैं, जो एटीएम लेनदेन प्रक्रिया के संबंध में आपका मार्गदर्शन करेंगे.
- एटीएम की-पैड के दायीं ओर आपको महत्वपूर्ण कुंजियों (की) का एक अलग कॉलम दिखाई देगा जो कि निम्ना्नुसार होता है :
कैंसल : ‘X’ का यूनिवर्सल स्पर्शनीय आकार
एंटर : ‘O’ का यूनिवर्सल स्प र्शनीय आकार
क्लियर : ‘I’ या ‘<’ का यूनिवर्सल स्प र्शनीय आकार
हमारे सभी एटीएम में डिप कार्ड रीडर लगाए गए हैं ताकि आपका कार्ड आपसे अलग न हो.
एटीएम : एटीएम का उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण सूचना
- नियमित अंतराल पर अपना पिन बदलते रहें.
- किसी भी व्यक्ति को, यहां तक कि अपने परिचित और संबंधियों को या बैंक कर्मचारियों को भी कभी अपना एटीएम / डेबिट कार्ड पिन (निजी पहचान संख्या) न बताएं.
- किसी भी बाहरी व्यक्ति से मदद लिए बिना अपना एटीएम लेन देन स्वयं करें.
- एटीएम लेन देन करते समय यह सुनिश्चित करें कि पीछे से कोई ताक-झांक न हो (आपका पिन देखने के लिए आपके पीछे से कोई ताक-झांक तो नहीं कर रहा है)
- अपने लेन-देन को पूरा करने के बाद एटीएम साइट छोड़ने से पहले हमेशा अपना डेबिट कार्ड संभाल कर रख लें. यदि लेनदेन असफल हो गया है तो लेनदेन को रद्द करें और तब जाएं.
- कार्ड स्लॉट में किसी भी असामान्य वस्तु से सावधान रहें. सतर्क रहें कि की-पैड को ओवरले करने के लिए कोई अतिरिक्त डिवाइस या की-पैड को कैप्चर करने के लिए कोई कैमरा तो नहीं लगा है. यदि आपको कोई संदेह होता है, तो कृपया अपनी निकटतम बैंक शाखा को सूचित करें.
- ऐसे एटीएम का उपयोग करने से बचें, जिनमें रात में उचित प्रकाश व्यवस्था नहीं है.
- एसएमएस अलर्ट प्राप्त करने के लिए बैंक में अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत करवाएं.
- कार्ड के क्षतिग्रस्त या चोरी हो जाने के मामले में, हमारे संपर्क केंद्र 1800 5700 पर फोन करके कार्ड को तत्काल ब्लॉक करवाएं.
हम शिकायत की तारीख से 7 कार्य दिवसों के भीतर ग्राहक के खाते में राशि पुनः जमा करके असफल एटीएम लेनदेनों से संबंधित ग्राहक शिकायतों का निपटान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. ग्राहकों द्वारा एटीएम ट्रांजेक्शनों से संबंधित शिकायतें निम्नलिखित तरीकों से की जा सकती हैं
- हमारे संपर्क केंद्र यहाँ क्लिक करें पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं.
- हमारी किसी भी शाखा में जाएं. निकटतम शाखा का पता लगाने के लिए यहां क्लिक करें.
सहायता चाहिए ?
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टोल फ्री नंबर .
विदेश से कॉल करने वाले
घरेलू ग्राहकों के लिए 24x7 उपलब्धता:
+91 79-66296009
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What is an ATM?
Automated Teller Machine, i.e., ATM is electronic banking outlet which allows customers to complete basic transactions (Cash withdrawl, Balance enquiry etc.,)without the aid of any representative from the bank. You can withdraw money from any bank's ATM machine irrespective of whether or not you are an account holder in the same bank.
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What is the withdrawal limit at Bank of Baroda ATMs?
In case of Bank of Baroda debit cards, Maximum withdrawal limit per transaction at BOB ATM is Rs 15,000/- . In case of other banks debit cards, Maximum withdrawal limit per transaction at BOB ATM is Rs 10,000. Per day cash withdrawal limit at the ATM will depend on the type of debit card.
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How do I activate my new ATM card?
Customer can activate the new ATM/Debit card at BOB ATMs, Bobworld application and Internet banking portal.
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How many transactions can I make in a day using Bank of Baroda ATMs?
Transactions limit per day per ATM will depend on type of debit card customer is using.
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What are the fees and charges for using Bank of Baroda ATMs?
Customer can do 5 free transactions per month at Bank of Baroda ATMs. Beyond the mentioned limit Rs 11.80 will be charged for finacial transactions and Rs 5.90 will be charged for non financial transactions.
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How can I locate the nearest Bank of Baroda ATM?
Customer can locate the nearest BOB ATM using locator option available at Bank of Baroda website.